उपलब्धियों से भरा रहा प्रेस क्लब का तीन साल - Manmohan Singh Rajput

0

19 फरवरी को होगी प्रेस क्लब के भवन का उद्घाटन


चांडिल - प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला खरसावां के अध्यक्ष मनमोहन सिंह राजपूत की अध्यक्षता में तिमाही बैठक चांडिल के होटल राहुल प्लेस में सम्पन्न हुई। बैठक का संचालन क्लब के कोषाध्यक्ष संजीव मेहता ने किया। इस अवसर पर बैठक से पूर्व स्वतंत्रता सेनानी भगवान बिरसा मुंडा, सिदो - कान्हू, फूलो - झानो, तिलका मांझी आदि शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। बैठक को संबोधित करते हुए क्लब के अध्यक्ष मनमोहन सिंह राजपूत ने कहा कि प्रेस क्लब के सदस्यों का समर्पण और परिश्रम सराहनीय है। पिछले कुछ वर्षों से प्रेस क्लब लगातार पत्रकारों के हित में काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि उम्मीद से कहीं ज्यादा क्लब के पत्रकार अपने काम के प्रति समर्पित हैं, इसी कारण काफी कम समय में हमने अनेकों उपलब्धि हासिल की। उन्होंने कहा कि तीन सास काफी उपलब्धी भरा रहा।उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी पत्रकार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं। उन्होंने कहा कि जिले के विभिन्न प्रखंड में कार्य कर रहे पत्रकारों को हर रोज परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। ऐसे पत्रकारों के साथ प्रेस क्लब हमेशा खड़ा है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में प्रेस क्लब के वार्षिक पिकनिक सह सम्मान समारोह, प्रेस भवन का उद्घाटन, मेडिक्लेम आदि विषयों पर काम देखने को मिलेगा। 


प्रेस क्लब के संयोजक संतोष कुमार ने तीन साल की उपलब्धी गिनाते हुए कहा कि जब जब क्लब के साथियों के साथ कोई भी समस्या आया तो प्रेस क्लब हमेशा तत्परता के साथ हमेशा खड़ा रहा। उन्होंने कहा कि हर सदस्यों को इमानदारी के साथ और समर्पित भावना से क्लब का काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि क्लब की सदस्य अपने इमानदारी के साथ पत्रकारिता करते रहे, कहीं डरने की जरूरत नहीं है। हमेशा प्रेस क्लब आपके साथ चट्टान की तरह खड़ा रहेगा । उन्होंने कहा कि ये बताने की जरूरत नहीं है कि हम कितने मजबूत है और हमारी चट्टानी एकता इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

 इस दौरान प्रेस क्लब के सदस्यता प्रभारी सह चांडिल अनुमंडल प्रभारी विश्वरूप पांडा ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कहा कि पत्रकारिता में हर कदम पर संघर्ष है। उन्होंने कहा कि आए दिन पत्रकारों के उपर हो रहे हमला, झूठे मुकदमे काफी चिंतनीय विषय है। इसलिए सभी पत्रकारों को एकजुट होकर पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए जोरदार आंदोलन करने की आवश्यकता है। 
 इस दौरान प्रेस भवन का साजो सामान एवं क्लब के भव्य उद्घाटन हेतु सदस्य विपिन वाष्णेय ने 5 हजार एक रूपये एवं कार्यकारी अध्यक्ष सुमंगल कुंडू ने 5 हजार 51रुपये सहयोग राशि क्लब के कोषाध्यक्ष को सौंपा।  
मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष सुमंगल कुंडु ,उपाध्यक्ष अरुण कुमार मांझी, कोषाध्यक्ष संजीव मेहता, सुधीर गोराई, प्रकाश सिंह, विपिन वार्ष्णेय, रासबिहारी मंडल, खगेन महतो, रवि सेन, जगन्नाथ चटर्जी, परमेश्वर गोराई, फणीभूषन टुडू, कांग्रेस महतो, शंभू सेन, परमेश्वर साव, आशीष कुमार झा, कल्याण पात्र, दयाल लायक, सुमीत सिंह, बलराम पांडा, सन्तोष कुमार साहू, शशांक शेखर, शुभाष मुखर्जी, बानेश्वर महतो , खगेन महतो आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top