बृहत जलमिनार का भूमिपूजन कर किया शिलान्यास , Laid the foundation stone of the Big Jal Minar by performing Bhoomi Pujan.

0

ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र के तिरूलडीह पंचायत के लावा गांव में घर घर नल जल योजना अंतर्गत बृहत जलमिनार का शुक्रवार को भूमिपूजन कर शिलान्यास किया गया।
तिरूलडीह पंचायत के मुखिया रिंकी देवी एवं ग्राम प्रधान जयदेव दास ने नारियल फोड़कर व भूमिपूजन कर जलमिनार का विधिवत शिलान्यास किया। मालूम हो कि हर घर में सुद्ध पेयजल आपूर्ति करने के लिए हर घर नल जल योजना अंतर्गत बृहत जलमिनार का निर्माण सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। करीब 55 करोड़ रुपए की लागत से सुवर्ण रेखा नदी के हाड़ात से जलापूर्ति का लक्ष्य रखा गया है।
वहीं मुखिया रिंकी देवी ने बताया कि लावा में जलमिनार का निर्माण होने से पुरे पंचायत में घर घर नल द्वारा जलापूर्ति किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहरों की तरह अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी ग्रामीणों को सुद्ध पेयजल मिलेगा। मुखिया ने बताया कि आज भूमि पूजन कर व नारियल फोड़कर जलमिनार का विधिवत शिलान्यास किया गया।
उन्होंने कहा कि जलमिनार निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के लिए संवेदक को कहा गया है। गुणवत्ता के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मौके पर वार्ड सदस्य सरस्वती गोप, प्रशांत कुमार दास, मनोज दास सष्ठी दास आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top