बिजली विभाग का लापरवाही से एक बिजली कर्मी की हुई मौत , An electrician died due to negligence of the electricity department

0


ईचागढ़
- सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव में बिजली का पीलर गाड़ रहे एक बिजली कर्मी का अचानक बिजली आ जाने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सुचना मिलते ही ईचागढ़ पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे व पंचनामा के बाद लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सरायकेला सदर अस्पताल भेज दिया। 


मिली जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड की ओर से ठीकेदार सुधांशु कुमार के अंदर में पोल गाड़ने का काम कर रहे ठेका मजदूर देवघर जिला के करों प्रखंड के नागादुरी गांव निवासी 55 वर्षीय राम गुलाम मंडल 11 हजार वोल्टेज की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सड़क किनारे बिजली तारों को ऊंचा करने के लिए नया खंभा गाड़ने का काम हो रहा है। 

नया बिजली गाड़ने का कार्य रघुनाथपुर गांव में किया जा रहा था, जिसमें ठेका मजदूर लाइनमैन से बिजली कटवाकर पोल गाड़ने का काम कर रहे थे। बिजली खंभा को गाड़ने के दौरान अचानक बिजली विभाग द्वारा बिजली बहाल कर दिया गया। जैसे ही बिजली आपूर्ति चालू हो गया, वैसे ही बिजली का 11 हजार तार पोल से लगकर टूट गया। 


बिजली तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। वहीं एक दर्जन ठेका मजदूर घायल हो गए। काम कर रहे मजदूर चिंता मनी सिंह ने बताया कि हमलोग बिजली बोर्ड की ओर से ठीकेदार के अंदर में पोल गाड़ने का काम कर रहे थे। बिजली विभाग द्वारा बिजली काट दिया गया था। उन्होंने कहा कि अचानक बिजली आपूर्ति चालू कर दिया, जिससे बिजली तार का चपेट में आने से मौके पर ही राम गुलाम मंडल की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही से एक की जान चली गई वहीं कई घायल है । उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को समुचित मुआवजा दिया जाए। वहीं घटना की सुचना मिलते ही कनिय अभियंता विद्युत दिलीप कुशवाह को उग्र ग्रामीणों ने घेर कर बिजली विभाग की लापरवाही पर गुस्सा का इजहार किया। मौके पर पूर्व मुखिया पंचानन पातर, सलीम अंसारी, लखन महतो,बरूण महतो आदि सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top