महिलाओं के अधिकार और सुरक्षा के प्रति नगरीय जागरूकता अभियान शुरू,Urban awareness campaign on women's rights and safety started

0

NALSA, JHALSA और DALSA क्षेत्रों की SDLSC समर्थित कानूनी सेवा समिति ने महिलाओं के अधिकारों की रक्षा और उनके सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल शुरू की है। इस अभियान के तहत पातकुम गांव में महिलाओं से दुष्कर्म से संबंधित अभियान 100 दिनों तक चलाया जायेगा.

अधिकारों की सुरक्षा के अलावा, योजना के तहत नियमों का पालन किया जा रहा है, जिनमें बाल पोषण योजना, कैदियों के अधिकार, मानव तस्करी, बाल विवाह और घरेलू हिंसा से संबंधित नियम शामिल हैं। यह योजना सरकार द्वारा चलाई जा रही है और इसका उद्देश्य ग्रामीणों को इन नियमों के बारे में जागरूक करना है।

इस अभियान के तहत स्थानीय ग्रामीणों को योजना के बारे में जानकारी दी गई है और यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि उन्हें नियमों के बारे में अधिक जानकारी मिले. ग्रामीणों को समस्याओं के समाधान के लिए पीएलवी कार्तिक गोप की मदद लेने की भी सलाह दी गई है और वे किसी भी समस्या के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं।

यह महत्वपूर्ण पहल नालसा, झालसा और डालसा क्षेत्रों में महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह अभियान महिलाओं के अधिकारों और सुरक्षा के प्रति शहरी जागरूकता को बढ़ावा देगा और लोगों में उनकी सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाएगा।

इस अभियान के सफल प्रयासों के लिए हम सभी को मिलकर काम करने के प्रति अपनी सतर्कता बढ़ानी चाहिए और समाज में महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लेना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top