Ramgarh , Shri Ram Rath - श्रीराम रथ का रामगढ़ जिले में जगह जगह हुआ भव्य स्वागत

0


अयोध्या में बन रहें भव्य श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त राष्ट्रव्यापी शौर्य जागरण यात्रा रथ का गुरुवार को रामगढ़ जिले में आगमन हुआ। रथ की अगवानी कर रहें मोटरसाइकल सवार सैकड़ों रामभक्तों के जयघोष से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। फूल अक्षत और धूप जलाकर श्रद्धापूर्वक श्रीराम मंदिर के प्रतीक चिन्हों से सुसज्जित रथ भव्य स्वागत स्थानीय महिला पुरुषों ने किया । कुजू, नायामोर,होते हुए रथ सांडी पहुंची जहां जीवन रेखा अस्पताल के समीप स्कूली बच्चों के द्वारा आरती कर रथ का भव्य स्वागत किया गया साथ हीं यात्रा में साथ चल रहे श्रद्धालुओं के बीच अस्पताल प्रबंधक द्वारा चाय शरबत वितरण किया गया।
रथ के मरार सीएन कॉलेज रोड स्थित हनुमान मंदिर पहुंचने पर वहां विश्व हिंदू परिषद मातृशक्ति सह संयोजिका सह शिक्षिका सिंधु झा के नेतृत्व ने दर्जनों महिलाओं ने रथ का दीप जलाकर एवं माल्यार्पण कर स्वगतोपरांत रथ को आगे विदा किया गया जिसका एक बार फिर नई सराय स्थित महावीर मंदिर के पास सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भव्य तरीके से स्वागत किया।
इसी तरह पूर्व आयोजित समय पर लोहार टोला स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप विशाल जयसवाल के नेतृत्व में भारी संख्या में उपस्थित रामभक्तों ने रथ के आगमन पर इसका जय श्री राम के जयघोष के साथ स्वागत किया।
इस अवसर पर जिला मंत्री छोटू वर्मा ने बताया की आज रथ का रात्रि विश्राम रामगढ़ में होना सुनिश्चित हुआ है तत्पश्चात शुक्रवार सुबह ये रथ भुरकुंडा,पतरातु होते हुए पिठौरिया होते हुए रामगढ़ जिले की सीमा से विदा हो जाएगी। साथ हीं श्री वर्मा ने मीडिया के माध्यम से 8 अक्तूबर को धुर्वा मैदान में आयोजित धर्मसभा हेतु सभी माताओं बहनों और रामभक सनातनियों से भारी संख्या में उपस्थित होने का आग्रह किया।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top