Netaji Subhash University fourth semester Farewell ceremony - नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन में चौथे सेम के छात्रों को दी गयी विदाई, ऋषि रोशन मिस्टर और किरण कुमारी बनी मिस एनएसआईईडी

0

जमशेदपुर : जमशेदपुर के पोखारी स्थित नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. इसमें बीएड चौथे सेमेस्टर (सत्र 2021-23) के छात्राध्यापकों को विदाई दी गयी. समारोह का आयोजन द्वितीय सेमेस्टर (सत्र 2022-24) के छात्राध्यापकों की ओर से किया गया. इसमें सीनियर्स को भावभीनी विदाई दी गयी. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो गंगाधर पंडा, उपकुलपति प्रो आचार्य ऋषि रंजन, कुलसचिव नागेन्द्र कुमार व अन्य उपस्थित थे. अतिथियों ने समारोह की विधिवत शुरुआत की.

समारोह में कुलसचि नागेंद्र कुमार ने छात्राध्यापकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी सदैव आपके साथ है और सदैव आपके साथ रहेगी. जीवन में कभी भी आपके समक्ष कोई समस्या आए या महसूस हो अथवा कोई राह नहीं मिले तो कभी भी मुझे याद कर सकते हैं. तुरंत आपकी समस्याओं का समाधान करूंगा. समारोह को कुलपति डॉ गंगाधर पंडा व उपकुलपति आचार्य ऋषि रंजन ने भी संबोधित किया. उन्होंने छात्राध्यापकों का मार्गदर्शन करते हुए बेहतर भारत के भविष्य निर्माण की दिशा में सतत प्रयासरत रहने की सीख दी. उन्होंने कहा कि शिक्षक ही देश का भविष्य गढ़ने के साथ ही समाज को दिशा प्रदान करता है. अतः आशा है कि सभी छात्रअध्यापर शिक्षक के रूप में जिम्मेवारी संभालते हुए अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रह कर समर्पित भावना के साथ बेहतर देश का बेहतर भविष्य तैयार करेंगे.
समारोह में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये. मिस एनएसआईईडी किरण कुमारी, और मिस्टर एनएसआईईडी ऋषि रोशन जामुदा को चुना गया. बेस्ट पर्सनालिटी जया कुमारी और बेस्ट ड्रेस अप के लिए पूजा मंडल का चयन किया गया. इस अवसर पर बीएड कॉलेज के प्रो राज कुमार नायक, डॉ शक्ति प्रकाश सिंह, डॉ जय प्रकाश सिंह, सोनी कुमारी, पिंकी सिंह, निशा परवीन, शिवानी सिंह समेत सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे. डॉ शक्ति प्रकाश सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top