Ichagarh news- लैंगिक हिंसा के खिलाफ ग्रामीण समुदायों को सशक्त बनाना

0


15 अक्टूबर 2023 के इस ऐतिहासिक दिन पर, नालसा, झालसा, डालसा गांवों में और चांडिल में एसडीएलएससी (अनुमंडल कानूनी सेवा समिति) के सचिव अमित आकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में एक उल्लेखनीय पहल शुरू की गई है। पीएलवी (पारा लीगल वालंटियर) कार्तिक गोप खाकरो गांव में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के जघन्य अपराधों से निपटने के लिए 100 दिनों के गहन अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।

उद्देश्य और समर्पण की मजबूत भावना से प्रेरित यह पहल, यौन हिंसा के खिलाफ कार्रवाई का एक जोरदार आह्वान है। अभियान का उद्देश्य जागरूकता बढ़ाना और महिलाओं के अधिकारों, विशेष रूप से अनाथ बच्चों की सुरक्षा और पोषण के लिए खड़ा होना है। यह मानव तस्करी, घरेलू हिंसा, बाल विवाह और मानव तस्करी जैसे मुद्दों को भी संबोधित करता है।

ग्रामीण समुदायों को इस महत्वपूर्ण पहल के बारे में सूचित किया गया है, इस संदेश के साथ कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं। यदि कोई समस्या आती है, तो वे समर्थन और सहायता के लिए पीएलवी कार्तिक गोप से 9955802247 पर संपर्क कर सकते हैं।

निमता महतो, बसंती महतो, सेफाली महतो, परीक्षित महतो, भारती महतो और कई अन्य स्थानीय नायक महत्वपूर्ण संख्या में एकत्र हुए हैं, जिन्होंने इस मुद्दे के प्रति अपनी एकता और प्रतिबद्धता दिखाई है।

यह अभियान आशा की किरण, न्याय का वादा और लैंगिक हिंसा के खिलाफ उनकी अडिग लड़ाई में ग्रामीण समुदायों की ताकत का एक शक्तिशाली प्रमाण है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top