Harelal Mahato : हाथी प्रभावित सालटांड़ में हरेलाल महतो ने ग्रामीणों संग की बैठक, हरेलाल महतो ने हाथी प्रभावित कई गांवों के लोगों में बांटी टॉर्च व पटाखे

0

नीमडीह : सरायकेला खरसावां जिला अंतर्गत नीमडीह प्रखंड के बांदु पंचायत अंतर्गत सालटांड़ में शुक्रवार को आजसू नेता हरेलाल महतो ने ग्रामीणों के साथ बैठक की। इस बैठक में हाथियों के प्रकोप से निजात पाने को लेकर चर्चा हुई। वहीं, हाथियों द्वारा किए जा रहे नुकसान से राहत पाने के लिए रणनीति तैयार की गई। इस दौरान हरेलाल महतो ने निजी स्तर से बांदु, सालटांड़, कादला, डूंगरी कुल्ही, शासनटांड़ आदि गांवों के लोगों को टॉर्च लाइट तथा पटाखे वितरण की। 

इस दौरान बैठक में आजसू नेता हरेलाल महतो ने कहा कि विधानसभा के सदन में जंगली हाथियों के प्रकोप का मामला उठाया गया था। उन्होंने कहा कि सदन में विपक्षी सदस्यों ने हाथियों पर नियंत्रण का ठोस कदम उठाने की मांग की हैं। हो सकता है कि हेमंत सरकार को विपक्षी दलों की मांग को पूरा नहीं करना है। लेकिन जब हेमंत सरकार के समर्थक सदस्यों द्वारा भी यही मांग रखी गई, इसके बावजूद कोई पहल नहीं होना बहुत ही चिंताजनक है। हरेलाल महतो ने कहा कि विधानसभा में मामला उठाने के बाद भी हाथियों पर नियंत्रण के लिए कोई पहल नहीं होने का अर्थ है कि हेमंत सरकार अपने जनप्रतिनिधियों की बात को भी नहीं सुनती है। उन्होंने कहा कि सरकार को समझना चाहिए कि जब कोई जनप्रतिनिधि सदन में किसी मुद्दे पर बात रखते हैं और समस्या के समाधान के लिए मांग की जाती हैं तो जनप्रतिनिधि अपने लिए नहीं बल्कि जनता के लिए आवाज उठाने का काम करती हैं। जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जनता की समस्या सदन तक पहुंचती हैं लेकिन सरकार द्वारा जनप्रतिनिधियों की अनसुनी कर देने का अर्थ है कि सरकार जनता के समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है। इस मौके पर राजा राम महतो, पवित्र महतो, फूलचंद गोप, ग्राम प्रधान नेपाल महतो, टिका राम महतो, उपेन महतो, ज्योतिन मांझी, संतोष मांझी आदि मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top