Chief Minister Hemant Soren - मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन झारखंड पुलिस अकादमी, हजारीबाग में प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों और जिला समादेष्टाओं, गृह रक्षा वाहिनी के दीक्षांत समारोह में हुए शामिल, परेड का किया निरीक्षण, ली सलामी

0

◆ मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु पदाधिकारियों से कहा- आपने राष्ट्र सेवा की जो शपथ ली है, उसे पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे

◆ मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षुओं से कहा- अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन के दौरान आम लोगों की परेशानियों और समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता से सुनें और उसका समाधान करें

● आप सभी को जीवन की नई शुरुआत के लिए बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं

● आपका यह प्रशिक्षण आपके जीवन के ऐतिहासिक कार्य के रूप में अंकित होगा

● आपकी सेवा आम नागरिकों को समर्पित है

 ● आप ग्रामीण युवाओं के आइकॉन बनें

 श्री हेमन्त सोरेन, मुख्यमंत्री, झारखंड

 आज आपके लिए अत्यंत गर्व का दिन है। आप एक नई जिंदगी की शुरुआत करने जा रहे हैं। अब आपको कर्तव्य पथ पर चलना है। मुझे पूरा विश्वास है कि आपने यहाँ जो राष्ट्र सेवा की शपथ ली है, उसपर आप खरा उतरेंगे। मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज झारखंड पुलिस अकादमी, हजारीबाग में 7 वीं से 10 वीं बैच के 39 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों और 14 जिला समादेष्टाओं, गृह रक्षा वाहिनी के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। उन्होंने सभी प्रशिक्षु पदाधिकारियों और उनके अभिभावकों को नई शुरुआत के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर अमर शहीद जवानों को नमन किया।

 प्रशिक्षण से बढ़ेगा आत्म बल औऱ विश्वास

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने यहां जो कठिन प्रशिक्षण प्राप्त किया है, वह आपके जीवन में ऐतिहासिक कार्य के रूप में अंकित होगा। प्रशिक्षण से आपका आत्मबल और विश्वास बढ़ेगा।यह आपकी कार्य कुशलता को बढ़ाएगा। खासकर प्रशिक्षण के दौरान आपने जो सीखा है, वह कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान जो चुनौतियां मिलेगी उससे निपटने में मददगार साबित होगा। 

 आपकी सेवा आम नागरिकों को समर्पित है

   मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि आपकी सेवा आम नागरिकों को समर्पित है। आप सभी इस बात से भली -भांति वाकिफ हैं कि झारखंड की गिनती पिछड़े राज्यों में होती है। यहां के लोग काफी भोले- भाले, सीधे और सरल होते हैं। वे जब आपके पास अपनी परेशानियों को लेकर आएंगे तो आपसे उम्मीद है कि उनकी समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता के साथ सुनेंगे और उसका समाधान करेंगे।

 ग्रामीण नौजवानों के लिए आइकॉन बनें

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के युवा बड़े- बड़े पदों पर आ रहे हैं ।वे अपनी मेहनत और लगन से अपना अलग मुकाम बना रहे हैं। आपने पुलिस सेवा में आकर जो उपलब्धि हासिल की है, वह युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा। मेरा मानना है कि आप ग्रामीण नौजवानों के लिए आइकन बनें।

 ये प्रशिक्षु पदाधिकारी हुए सम्मानित


 सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षु: (ओवरऑल)

 1- प्रदीप कुमार साव

2-अर्चना स्मृति खलखो

3-राजीव रंजन

 सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षु: अंतः विषय

1- प्रदीप कुमार साव

2-अर्चना स्मृति खलखो

3-अकरम रजा


 सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षु : वाह्य विषय

1- राजीव रंजन

2-सन्नी वर्धन

3-चंद्रशेखर

 सर्वश्रेष्ठ शूटर:

1- सन्नी वर्धन और अर्चना स्मृति खलखो

2-पूजा कुमारी -एक और पूजा कुमारी -दो

3-किरण कुमारी और कैलाश प्रसाद महतो


 इस अवसर पर एसटीएफ जवान बबलू नायक और अभिजीत ने खुद से उकेरी गई मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन की खूबसूरत तस्वीर उन्हें सप्रेम भेंट की।

इस अवसर पर विधायक श्री उमाशंकर अकेला और सुश्री अंबा प्रसाद, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री अविनाश कुमार, पुलिस महानिदेशक श्री अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्रीमती वंदना दादेल, मुख्यमंत्री के सचिव श्री विनय कुमार चौबे, अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशिक्षण श्रीमती प्रिया दुबे, पुलिस महानिरीक्षक, प्रशिक्षण श्री मनोज कौशिक, झारखंड पुलिस अकादमी के संयुक्त निदेशक- सह -पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री संजय रंजन सिंह समेत कई वरीय पुलिस पदाधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top