Chandil news : जनजीवन के विभिन्न ज्वलंत समस्याओं का समाधान हेतु एस. यू. सी. आई. (सी) की ओर से चांडिल बी.डी.ओ. को सौंपा ज्ञापन

0

चांडिल : सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) चांडिल के प्रतिनिधिमंडल के द्वारा आज प्रखंड क्षेत्र के जनजीवन के कुछ ज्वलंत समस्याओं को अवगत कराते हुए समाधान करने की संदर्भ में चांडिल प्रखंड बी.डी.ओ. महोदय को ज्ञापन सौंपा गया । 

प्रमुख मांगे: 

चांडिल क्षेत्र के सड़कों को अविलंब दुरुस्त किया जाए। खासकर चांडिल गोल चक्कर से जामडीह तक के सड़क को जल्द से जल्द सुधारा जाए । जन वितरण प्रणाली के अंतर्गत सभी कार्डधारियों को प्रदान की जाने वाली अनाज हर महीना ससमय व सही मात्रा में उपलब्ध कराया जाए। 

जिन पंचायतों में पीएम आवास ऑनलाइन लिंक अपडेट नहीं है उसे जल्द से जल्द सुधार किया जाए।बिजली की आपूर्ति समय पर व सस्ते दरों में किया जाए। बिना रीडिंग चेक किये बिजली बिल थमा देना बंद किया जाए तथा सभी ग्राहकों के लिए 100 यूनिट बिजली माफ़ी की प्रावधान को पूर्ण रूप से लागू किया जाए । सभी प्रकार की पेंशन ( विधवा, वृद्धा, विकलांग पेंशन आदि) की राशि को ₹1000 से ₹2000 किया जाए।चांडिल डैम के पानी से पूरे प्रखण्ड क्षेत्र में सिंचाई की समुचित व्यवस्था किया जाय।मनरेगा के तहत उचित मजदूरी पर 200 दिन का रोजगार सुनिश्चित किया जाए। सभी बेरोजगारों को उचित बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।सभी सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को अविलंब पूरा किया जाए। नशीली पदार्थ का प्रचार प्रसार तथा सेवन पर संपूर्ण रोक लगाया जाए। बेलगाम महंगाई पर रोक लगाया जाए। मौके पर आशुदेव महतो, हाराधन महतो, भुजंग मछुआ, उदय तंतुबाई, धीरेंद्र गोढ़ ,युधिष्ठिर प्रमाणिक, पांचू मांझी, आदि उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top