शुचिता- CCTV Monitoring System- An Initiative Towards Transparency in Collectorate

0



समाहरणालय में अधिष्ठापित 74 सीसीटीवी का किया गया शुभारंभ

तकनीक के युग में सरकारी कार्यालयों में कार्यदक्षता, प्रोफेशनलिज्म व पारदर्शिता को बढ़ावा देने के लिए लगाये गए सीसीटीवी... जिला दण्डाधिकारी-सह- उपायुक्त

जिला दण्डाधिकारी-सह- उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री द्वारा अपने कार्यालय कक्ष से समाहरणालय परिसर में अधिष्ठापित किए गए 74 सीसीटीवी कैमरों का शुभारंभ किया गया । जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने इस दौरान प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत में 'शुचिता- CCTV Monitoring System- An Initiative Towards Transparency in Collectorate' के उद्देश्यों को लेकर बताया कि कार्यक्षेत्र में प्रोफेशनलिज्म को बढ़ावा देने, सरकारी कर्मियों की कार्यदक्षता व पारदर्शिता के लिए सीसीटीवी अधिष्टापित किए गए हैं। उन्होने कहा कि वैसे सभी प्रमुख क्षेत्र जिसपर उपायुक्त के कार्यालय से मॉनिटरिंग की जरूरत है वहां सीसीटीवी लगाये गए हैं, उपायुक्त के कार्यालय कक्ष से इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी साथ ही उपायुक्त के फोन में भी एक्सेस रहेगा जिससे कार्यालय से बाहर रहने पर भी निगरानी की जा सकेगी । 

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने कहा कि तकनीक के इस युग में तकनीक के साथ कदमताल कर आम जनता को बेहतर से बेहतर सेवा दिए जाने का प्रयास है । इसके पूर्व भी उपायुक्त कार्यालय आने वाले मुलाकातियों के लिए स्वागतम पोर्टल का शुभारंभ किया गया था जिससे समाहरणालय आने वाले लोगों की रिकॉर्डकीपिंग एवं उनके आवेदन का फीडबैक मिलने में सहूलियत हुई है । सरकारी कार्यालय में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से उक्त दोनों पहल जिला प्रशासन द्वारा किया गया है । इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार, अपर उपायुक्त श्री जयदीप तिग्गा, डीसीएलआर श्री रविन्द्र गागराई, डीआईओ श्री किशोर प्रसाद तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।   

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top