Chandil news : एन एच 32 पर उड़ते धुल व रोजाना लग रहे जाम से निजात के लिए विधायक सविता महतो ने किया एनएचआई व रेलवे अधिकारी संग बैठक

0

विधायक सह पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण समिति के सभापति सविता महतो ने शुक्रवार को रांची विधानसभा स्थित पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण समिति सभा कक्ष में ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में खराब पड़े एन एच सड़क के मरम्मती को लेकर एनएचआई व रेलवे के अधिकारी संग बैठक किया। बैठक में विधायक ने ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में एन एच 32 व 33 में पढ़ने वाली सड़क काफी दिनों से खराब अवस्था में रहने के कारण रोजाना दुर्घटनाएं हो रही है। उन्होंने बैठक में कहा कि सड़क की स्थिति ऐसी है कि गर्मी के दिनों में धूल, बरसात के दिनों में कीचड़ तथा गड्ढे हो जाते हैं जिससे भगत कुछ महीनो में सड़क दुर्घटना के कारण सैकड़ो लोगों के अकारण मृत्यु हो चुकी है। एन एच आई 32 के द्वारा पीतकी ओवरब्रिज एवं जामडीह ओवरब्रिज का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है। जिससे आम नागरिकों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। 

विधायक में तत्काल एन एच 32 के चांडिल साधन होटल से पीतकी रेलवे फाटक से जामडीह गांव तक सात किलोमीटर, शिव मंदिर साधन होटल से चांडिल गोल चक्कर तक 0.5किमी, एन एच 33 में चीलगु बाजार के सामने पुल का चारदीवारी जो लगभग 6 महीने से क्षतिग्रस्त है तथा चौका चौक में ओवर ब्रिज के नीचे सर्विस रोड में दो जगह पर बड़े-बड़े गड्ढे की जल्द मरम्मती का मांग किया है। साथ ही विधायक ने ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सड़के जो रेलवे के अधीनस्थ आती है और काफी जर्जर अवस्था में है जैसे चांडिल बाजार से चांडिल बायपास रोड साधन होटल तक सड़क का निर्माण, नीमडीह प्रखंड के मुरुगडीह आरईओ रोड से बांदु पीडब्लूडी रोड तक दो किमी सड़क मरम्मत, झिमड़ी पीडब्लूडी रोड से किशुनडीह तक दो किमीसड़क मरम्मत, तीरुलडीह उत्तर केविन फटाक से केदारनाथ के घर तक 15 सौ फिट विशेष सड़क मरम्मती, बाकारकुड़ी से ऐदलडीह रेलवे भुआस तक लगभग डेढ़ किमी रोड की मरम्मत, हेंसालोंग रेलवे स्टेशन से निश्चितपुर गांव के फाटक तक एक किलोमीटर रोड की मरम्मती व जानूम पंचायत के बांधकुली रेलवे फटाक से मोडीपारा तक लगभग डेढ़ किलोमीटर रोड की विशेष मरम्मती का मांग किया। बैठक में रेलवे व एनएचआई के अधिकारियों द्वारा जल्द सड़क मरम्मती करने का आश्वासन दिया। बैठक में सदस्य सह विधायक समरि लाल, संजीव सरदार, एनएचआई के प्रोजेक्ट डायरेक्ट दिलीप कुमार, टीम मैनेजार दुर्गेश कुमार, डीईएम आद्रा व एसीएम आद्रा धर्मबीर कुमार एवं आरसीडी के मुख्य अभियनता केके लाल एवं एन एच आई, रेल व रोड के अधिकारि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top