B.Ed students demand scholarship in saraikela district,सरायकेला जिले के बी.एड. छात्रों की छात्रवृत्ति की मांग, छात्रों ने दिया ज्ञापन

0

सरायकेला: आज 29 सितंबर 2023 को विभिन्न बी.एड. सरायकेला जिले के उपायुक्त की अनुपस्थिति में कॉलेजों के छात्रों ने अपनी आवाज उठाई और छात्रवृत्ति समस्याओं को लेकर एक विज्ञापन दिया.

छात्र नेता विकास ठाकुर ने कहा कि सभी बी.एड. छात्र ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों से आते हैं, जिनकी आय का मुख्य स्रोत कृषि है। ऐसे में स्कॉलरशिप की जरूरत पड़ती है, क्योंकि बिना स्कॉलरशिप के छात्र बीएड पूरा नहीं कर सकता। और शिक्षण संस्थानों में दाखिला नहीं ले पाते हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि बी.एड. कॉलेजों द्वारा छात्रों को परेशान किया जा रहा है और दबाव डाला जा रहा है, जैसे कि फॉर्म भरने में समस्या और एडमिट कार्ड में हस्ताक्षर न करने की चेतावनी।

इसके अलावा कुछ छात्र ऐसे भी हैं जो पढ़ाई के लिए लोन लेकर बीएड करते हैं। फीस के चार लाख रुपये जमा करने के बाद भी दुआएं अब भी बेताब हैं.

इस समस्या को ध्यान में रखते हुए छात्र नेता विकास ठाकुर ने सरकारी विभागों से मदद की गुहार लगाई है और उन्होंने कल्याण विभाग मंत्री श्री चंपई सोरेन से छात्रों के खाते में छात्रवृत्ति की राशि जमा कराने का पुरजोर अनुरोध किया है.

आज की खबर के अनुसार इस मुद्दे पर आज कंपाउंड महतो, प्रकाश चंद्र प्रमाणिक, सपना महतो, सरवन सिंह, प्रिया कुमारी महतो, पुष्प खोलखो, फूलमती सिरका, राहुल पॉल जैसे सैकड़ों छात्र मौजूद थे.

यह मामला बीएड से जुड़ा है. छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है और उनकी शिक्षा के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकता है और सरकार को छात्रों की मांगों को सुनकर इस पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top