बच्चों को खिलाया छिपकली वाला खाना, 100 से अधिक बच्चे बीमार , Lizard food fed to children, more than 100 children fall ill

0

झारखंड के पाकुड़ जिले में स्थित सिद्धो कान्हू इंग्लिश मीडियम स्कूल के हॉस्टल में कई अफसोसनाक घटनाएं घटीं, बच्चों को छिपकली वाला खाना खिलाया गया, जिससे 100 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़ गये.

कल रात स्कूल के हॉस्टल में खाना बनाते समय एक छिपकली गिर गई और इस खाने में छिपकली थी, जिसे सभी बच्चों ने खा लिया. खाना खाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और दस्त, उल्टी समेत कई समस्याएं शुरू हो गईं.

घटना के बाद शिक्षकों ने तुरंत 60 बच्चों को पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट अस्पताल में भर्ती कराया, जबकि 40 से अधिक बच्चों को पाकुड़िया अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जब यह खबर पाकुड़िया सिविल सर्जन तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत कई डॉक्टरों की टीम के साथ इलाज शुरू किया और सभी बच्चों को सहायता प्रदान की.

स्कूल के अधिकारी भी मौजूद थे और आधिकारिक स्वास्थ्य मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं. इस घटना की जिले भर में आलोचना हो रही है और बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल में सख्ती बरतने की मांग की जा रही है.

इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने खाने की स्वच्छता की जांच के लिए सख्त कार्रवाई की है और मामले की जांच कर रही है. बच्चों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

इस खेदजनक घटना पर शोक व्यक्त करते हुए हम अनुशंसा करते हैं कि स्कूलों में भोजन की साफ-सफाई और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top